Thursday, October 29, 2009

पाली पुलिश अधिकारियो को निलंबित करने की मांग

पाली। नगर परिषद सभापति की फैक्ट्री पर बिना सर्च वारंट छापा मारने के विरोध में गुरूवार सुबह उनके समर्थक सडकों पर उतर आए। उन्होंने न सिर्फ जुलूस निकाला, बल्कि 24 घंटे में एसपी, सीओ सिटी और कोतवाल को निलम्बित नहीं करने पर बेमियादी अनशन और धरना-प्रदर्शन की चेतावनी तक दे डाली। एसपी बी.एल. मीणा के पाली में कार्यभार संभालने के बाद जिले में आपराधिक गतिविधियां बढी हैं। चोरी, डकैती और हत्या सरीखी वारदातों का अब तक खुलासा नहीं हुआ।

सभापति प्रदीप हिंगड के उत्साही समर्थक हिंगड जिंदाबाद और पुलिस मुर्दाबाद के नारे लगाते हुए जुलूस के रूप में कलक्टरी परिसर पहंचे। यहां एक प्रतिनिधिमंडल ने कलक्टर पृथ्वीराज से मुलाकात कर मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन सौंपा। ज्ञापन में आरोप लगाया कि सीओ सिटी मन्नोराम मीणा और कोतवाल मय दल के बिना सर्च वारंट के सभापति प्रदीप हिंगड की फैक्ट्री में अनधिकृत घुस गए और उनकी छवि खराब करने का प्रयास किया। कलक्टर ने भरोसा दिलाया है कि उनकी बातों को मुख्यमंत्री तक पहंचाया जाएगा।पुलिस ने किसके इशारे पर सभापति की फैक्ट्री में बिना सर्च वारंट के अनधिकृत प्रवेश किया, इसकी उच्च स्तरीय जांच करवाई जाए।

एसपी बी.एल. मीणा के पाली में कार्यभार संभालने के बाद जिले में आपराधिक गतिविधियां बढी हैं। चोरी, डकैती और हत्या सरीखी वारदातों का अब तक खुलासा नहीं हुआ। बागोल के चिंतामणि, सादडी के महाकाली और सोनाणा के खेतलाजी आदि मन्दिरो मे हुइ चोरी की बडी-बडी घटनाओ का अब तक कोई सुराग पुलिस नही लगा पाई हें।इसकी क्या वजह है? पुलिस अधीक्षक, उप अधीक्षक और कोतवाली थाना प्रभारी को तुरंत प्रभाव से निलंबित किया जाए।24 घंटे में तीनों पुलिस अफसरों को निलम्बित नहीं किया गया तो जनआंदोलन किया जाएगा।कलक्ट्रेट परिसर सुबह दस बजे से ही छावनी में तब्दील हो गया।जुलूस में महिलाएं शामिल होने से महिला पुलिसकर्मी भी तैनात की गई।


1 comment: