Saturday, October 31, 2009

इंदिरा गांधी पुण्यतिथि पर कांग्रेस मे आरोप-प्रत्यारोप

पाली. इंदिरा गांधी की पुण्यतिथि पर कांग्रेस भवन में शनिवार को आयोजित बलिदान दिवस पर भी संगठन नेताओं में गुटबाजी के स्वर साफ सुनाई दिए। नगर परिषद के सभापति प्रदीप हिंगड़ की फैक्ट्री पर पड़े पुलिस के छापे के मामले में कांग्रेस जिलाध्यक्ष सीडी देवल की ओर से लगाए आरोपों पर पलटवार करते हुए सांसद बद्रीराम जाखड़ ने कहा कि छापे में मेरा हाथ होना कोई साबित कर दे तो मैं इस्तीफा देने के लिए तैयार हूं।

इंदिरा गांधी की 25 वीं पुण्यतिथि पर कांग्रेस भवन में शनिवार को मेले सा माहौल था। कांग्रेस नेताओं के लिए इंदिरा गांधी को नमन करने के लिए कम और सांसद के समक्ष सभापति और पार्षद की दावेदारी जताने के लिए समय अधिक था। श्रद्धांजलि कार्यक्रम के बाद पत्रकारों ने सांसद बद्रीराम जाखड़ से पूछा कि सभापति की फैक्ट्री पर छापा कार्रवाई के लिए आपको और भीमराज भाटी को जिम्म्मेदार बताया जा रहा है तो जाखड़ ने कहा कि कोई यह साबित कर दे तो मैं इस्तीफा देने के लिए तैयार हूं। इस घटनाक्रम को लेकर चुनाव पर प्रभाव के संबंध में जाखड़ ने स्वीकार किया कि चुनाव में कांग्रेस को इसका नुकसान होगा। हांलाकि उन्होंने कहा कि गुटबाजी नहीं, हर कार्यकर्ता मे कांग्रेस का खून है।

कांग्रेस कार्यालय में दो जगह दावेदारी के आवेदन लेने के बारे में जाखड़ ने स्पष्ट किया कि डीसीसी वाले दो-दो कॉपी लेते हैं। एक कॉपी प्रदेश अध्यक्ष को तो दूसरी उनके पास रहेगी। दावेदारी के मामले में जो चुनाव जीतने की क्षमता रखता होगा, उसकी ही पैरवी की जाएगी और उसी का नाम प्रदेश अध्यक्ष डॉ. सी.पी. जोशी को भेजा जाएगा।

पहले जाखड़ पहुंचे, फिर देवल आए इंदिरा गांधी बलिदान दिवस पर कांग्रेस भवन में आयोजित कार्यक्रम में सबसे पहले सांसद जाखड़, पूर्व विधायक भाटी के साथ पहुंचे। उनके जाने के बाद कांग्रेस जिलाध्यक्ष सीडी देवल अपने समर्थकों के साथ आकर कार्यक्रम में शिरकत की। वहीं प्रदेश कांग्रेस के प्रतिनिधि केवलचंद गुलेच्छा भी बाद में पहुंचे। इन नेताओं ने सेवादल कार्यक्रम में भी शिरकत की।


1 comment: